AAP सांसद संजय सिंह को ED ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में 10 अक्टूबर तक के लिए भेज दिया। संजय सिंह को दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था।

ED ने अदालत में कहा कि संजय सिंह ने दिल्ली शराब नीति घोटाले में मुख्य भूमिका निभाई है। ED ने यह भी दावा किया कि संजय सिंह के बैंक खातों में 2 करोड़ रुपये की लेनदेन हुई है, जो कि शराब नीति घोटाले से संबंधित है।

जांच एजेंसी ने अदालत से कहा कि उसे संजय सिंह से पूछताछ करने की आवश्यकता है ताकि इस मामले में शामिल अन्य लोगों का पता लगाया जा सके। ED ने यह भी कहा कि उसे संजय सिंह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की जांच करने की आवश्यकता है ताकि इस मामले से संबंधित सबूत इकट्ठा किए जा सकें।

संजय सिंह के वकील ने अदालत में कहा कि उनके मुवक्किल को झूठा फंसाया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि ED के पास उनके मुवक्किल के खिलाफ कोई सबूत नहीं है।

हालांकि, अदालत ने ED की दलीलों को स्वीकार कर लिया और संजय सिंह को 10 अक्टूबर तक के लिए ED की हिरासत में भेज दिया।

संजय सिंह की गिरफ्तारी पर AAP का क्या कहना है?

AAP ने संजय सिंह की गिरफ्तारी को राजनीतिक साजिश बताया है। AAP के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि संजय सिंह को झूठा फंसाया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि BJP सरकार AAP को खत्म करने की कोशिश कर रही है।

AAP के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि संजय सिंह के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि ED का यह कदम AAP को बदनाम करने की कोशिश है।

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामला क्या है?

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामला दिल्ली में शराब नीति में कथित अनियमितताओं से संबंधित है। इस मामले में ED और CBI दोनों जांच कर रही हैं।

ED ने आरोप लगाया है कि दिल्ली शराब नीति में कथित अनियमितताओं के कारण सरकारी खजाने को 2,841 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। CBI ने आरोप लगाया है कि दिल्ली शराब नीति में कथित अनियमितताओं के कारण लाइसेंसधारकों को अनुचित लाभ हुआ है।

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में अब तक दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के सांसद संजय सिंह सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

संजय सिंह की गिरफ्तारी का राजनीतिक असर क्या होगा?

संजय सिंह की गिरफ्तारी का दिल्ली की राजनीति पर काफी असर पड़ सकता है। संजय सिंह AAP के एक वरिष्ठ नेता हैं और दिल्ली सरकार में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। संजय सिंह की गिरफ्तारी के कारण AAP सरकार की स्थिरता को खतरा हो सकता है।

संजय सिंह की गिरफ्तारी के कारण BJP और AAP के बीच राजनीतिक तनाव भी बढ़ सकता है। BJP संजय सिंह की गिरफ्तारी का इस्तेमाल AAP को बदनाम करने के लिए कर सकती है। AAP संजय सिंह की गिरफ्तारी का इस्तेमाल BJP के खिलाफ जनता का समर्थन हासिल करने के लिए कर सकती है।

संजय सिंह की गिरफ्तारी का दिल्ली के आम लोगों पर भी असर पड़ सकता है। संजय सिंह के गिरफ्तार होने से दिल्ली सरकार की कामकाज प्रभावित हो सकता है। इससे दिल्ली के आम लोगों को परेशानी हो सकती है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *