Join Our WhatsApp Group!

AI Instagram Model जो कमा रही 9 लाख रूपए महीना

सोशल मीडिया के दौर में इंस्टाग्राम मॉडल्स के चर्चे हर जगह हैं, लेकिन क्या हो जब पता चले कि लाखों कमाने वाली एक मशहूर मॉडल असल में… असली ही नहीं है! जी हां, यह सुनने में भले ही अजीब लगे, लेकिन स्पेन की यह मॉडल ऐटाना लोपेज पूरी तरह से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से बनी है और इंस्टाग्राम पर धूम मचा रही है!

एआई का जादू! कैसे एक नकली मॉडल असली सफलता पा रही है?

ऐटाना लोपेज का निर्माण बार्सिलोना की एक मॉडलिंग एजेंसी The Clueless ने किया है। एजेंसी के मुताबिक, असली मॉडल्स के साथ काम करने में आने वाली दिक्कतों से बचने के लिए उन्होंने एआई मॉडल बनाने का फैसला किया। ऐटाना पूरी तरह से कंप्यूटर ग्राफिक्स से बनी है, लेकिन उसकी तस्वीरें इतनी असली लगती हैं कि उसे पहचान पाना काफी मुश्किल है।

एआई तकनीक की मदद से ऐटाना के लुक्स, स्टाइल और पर्सनालिटी को बारीकी से डिजाइन किया गया है। वह एक गेमर, फिटनेस फ्रीक और कॉस्प्ले लवर के रूप में दिखाई देती है, जिससे युवा पीढ़ी के साथ उसका कनेक्शन और बढ़ जाता है।

इंस्टाग्राम पर धूम मचा रही ऐटाना!

इस समय ऐटाना के इंस्टाग्राम पर 1 लाख 88 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं, और यह संख्या लगातार बढ़ रही है। उसकी तस्वीरें और वीडियो हजारों लाइक्स और कमेंट्स बटोरते हैं, जो उसकी लोकप्रियता का सबूत है।

लेकिन असली सवाल यह है कि एक नकली मॉडल इतनी सफल कैसे हो रही है? इसका जवाब है, ब्रांड्स के साथ स्मार्ट पार्टनरशिप्स! एआई होने के कारण ऐटाना के साथ काम करना असली मॉडल्स की तुलना में काफी आसान और फायदेमंद है। उसकी तस्वीरों और वीडियो में बिना किसी शिकायत के किसी भी तरह के प्रोडक्ट का प्रचार किया जा सकता है, जो ब्रांड्स को खूब भाता है।

इस वजह से ऐटाना कई बड़े ब्रांड्स के साथ एडवर्टाइजमेंट डील कर चुकी है, जिससे उसकी कमाई हर महीने 9 लाख रुपये से भी ज्यादा हो जाती है।

एआई का भविष्य फैशन जगत में?

ऐटाना की सफलता यह दर्शाती है कि एआई भविष्य में फैशन जगत में एक बड़ी भूमिका निभा सकता है। इससे न केवल नए और अनोखे कंटेंट क्रिएशन के रास्ते खुलेंगे, बल्कि ब्रांड्स के लिए मार्केटिंग के तरीके भी पूरी तरह से बदल जाएंगे।

हालांकि, इस तकनीक के इस्तेमाल को लेकर कुछ नैतिक सवाल भी उठ रहे हैं। क्या नकली मॉडल्स का असली मॉडल्स की जॉब्स छीनना ठीक है? क्या ऐसी तकनीक का दुरुपयोग हो सकता है? इन सवालों पर खुली बातचीत की जरूरत है।

फिलहाल, ऐटाना की सफलता यह साबित करती है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की क्षमता असीमित है। यह न केवल मनोरंजन, बल्कि बिजनेस की दुनिया में भी क्रांति लाने की ताकत रखता है।

तो दोस्तों, क्या आप भविष्य में और ऐसी एआई मॉडल्स को फैशन जगत में राज करते हुए देखने के लिए तैयार हैं? 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *