Join Our WhatsApp Group!

England vs New Zealand 1st World Cup | इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व कप के उद्घाटन मैच से पहले जानिए कौन है सबसे मजबूत टीम?

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का उद्घाटन मैच 5 अक्टूबर, 2023 को भारत के अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच 2019 विश्व कप फाइनल का रीमैच होगा, जिसमें इंग्लैंड ने रोमांचक तरीके से जीत हासिल की थी।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों टीमें विश्व कप की प्रबल दावेदारों में से हैं। इंग्लैंड के पास एक बेहतरीन बल्लेबाजी लाइन-अप है, जिसमें जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स और हैरी ब्रूक जैसे बल्लेबाज शामिल हैं। गेंदबाजी में भी इंग्लैंड के पास रीशम पटेल, आदिल राशिद और मार्क वुड जैसी क्वालिटी है।

न्यूजीलैंड के पास भी एक बेहतरिन टीम है। केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम और मार्टिन गप्टिल जैसी बल्लेबाजों से भरी न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी लाइन-अप काफी मजबूत है। गेंदबाजी में भी न्यूजीलैंड के पास ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और मिचेल सेंटन जैसी क्वालिटी है।

दोनों टीमें विश्व कप से पहले काफी अच्छी फॉर्म में हैं। इंग्लैंड ने हाल ही में पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीती हैं, जबकि न्यूजीलैंड ने हाल ही में वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीती हैं।

इंग्लैंड की टीम

जोस बटलर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम करन, डेविड विली, रीशम पटेल, आदिल राशिद, मार्क वुड, ब्रायडन कार्स

न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम, मार्टिन गप्टिल, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटन, काइल जैमीसन, लॉकी फर्ग्यूसन, इश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट

Match Prediction

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों टीमें विश्व कप की प्रबल दावेदारों में से हैं। दोनों टीमें काफी अच्छी फॉर्म में हैं। हालांकि, इंग्लैंड के पास थोड़ी बेहतर टीम है। इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइन-अप न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी लाइन-अप से थोड़ी बेहतर है। गेंदबाजी में भी इंग्लैंड के पास रीशम पटेल और आदिल राशिद जैसी स्पिन गेंदबाजी है, जो न्यूजीलैंड की कमजोरी है।

इसलिए, मैच की भविष्यवाणी करना मुश्किल है, लेकिन इंग्लैंड के पास जीत की थोड़ी बेहतर संभावना है।

मैच के लिए नवीनतम अपडेट

  • इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा है कि उनकी टीम विश्व कप के लिए तैयार है।
  • न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा है कि उनकी टीम इंग्लैंड के खिलाफ उद्घाटन मैच जीतने के लिए प्रतिबद्ध है।
  • इंग्लैंड ने अपने अंतिम अभ्यास मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से हराया।
  • न्यूजीलैंड ने अपने अंतिम अभ्यास मैच में भारत को 8 विकेट से हराया।
  • अहमदाबाद में मौसम का पूर्वानुमान मैच

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *