Join Our WhatsApp Group!

Samsung Galaxy S23 में छिपा है खतरा! सरकार ने जारी किया हाई-रिस्क अलर्ट, तुरंत अपडेट करें!

क्या आप Samsung Galaxy S23 के proud owner हैं? सावधान हो जाइए! भारत सरकार ने हाल ही में एक चौंकाने वाला अलर्ट जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि आपके चमचमाते स्मार्टफोन में कई गंभीर सुरक्षा कमजोरियां मौजूद हैं. ये कमजोरियां इतनी खतरनाक हैं कि सरकार ने उन्हें “हाई-रिस्क” की श्रेणी में रखा है, जिसका मतलब है कि वे हैकर्स के लिए आसान लक्ष्य हो सकती हैं और आपके डेटा को चुरा ले सकती हैं.

What threats are Samsung users facing?

CERT-In (इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम) ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि Samsung Galaxy S23, S23+, और S23 Ultra में एंड्रॉइड वर्जन 11, 12, 13 और 14 में ये कमजोरियां पाई गई हैं. ये कमजोरियां हैकर्स को आपके फोन तक रिमोट एक्सेस प्राप्त करने, आपके व्यक्तिगत डेटा को चुराने, आपके डिवाइस पर मालवेयर इंस्टॉल करने, और यहां तक ​​कि आपके कॉल और संदेशों को इंटरसेप्ट करने की अनुमति दे सकती हैं.

What is the government saying?

सरकार ने Samsung यूजर्स को तुरंत अपने फोन को नवीनतम सॉफ्टवेयर अपडेट में अपडेट करने की सलाह दी है. यह अपडेट इन कमजोरियों को ठीक कर देगा और आपके फोन को सुरक्षित बनाएगा. सरकार ने यह भी कहा है कि यदि आपको अपने फोन को अपडेट करने में कोई समस्या आती है, तो आपको Samsung से सीधे संपर्क करना चाहिए.

How do you keep yourself safe?

  • अपने Samsung Galaxy S23 को तुरंत नवीनतम सॉफ्टवेयर अपडेट में अपडेट करें.
  • अपने डिवाइस पर ऑटोमैटिक अपडेट चालू करें ताकि भविष्य में भी आप अपडेट से वंचित न रहें.
  • एक मजबूत पासवर्ड का उपयोग करें और इसे अपने सभी उपकरणों और खातों के लिए अलग रखें.
  • अज्ञात स्रोतों से एप्लिकेशन इंस्टॉल करने से बचें.
  • केवल सुरक्षित Wi-Fi नेटवर्क का उपयोग करें.
  • अपने फोन के लिए एक फ़ाइंड माई फ़ोन ऐप इंस्टॉल करें ताकि आप इसे खो जाने पर ट्रैक कर सकें.

यह खबर Samsung यूजर्स के लिए एक बड़ा झटका है. हालांकि, सरकार की quick कार्रवाई और सुरक्षा सलाह की सराहना की जानी चाहिए. अब यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप अपने फोन को अपडेट करें और खुद को सुरक्षित रखें.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *